हिन्दीवाला चला कम्प्यूटर खरीदने ??

हाँ, भाई आज हम भी निश्चित कर् लिए की अब कम्प्यूटर या लैपटॉप में से कोई एक अवश्य खरीदेंगे, आज तक सरकारी का प्रयोग कर के थोड़ा बहुत अब सीख लिए हैं, अब अपनी लुगाई का अनुमति लेना बाकी है क्यों कि बजट का सारा काम् वही देखती है चलो हिन्दी का आदमी चला कम्प्यूटर लेने वाह! क्या बात है! परंतु कौन सा लिया जाय? और कौन इंटर नेट कनेक्सन लिया ? जाय इस पर आप सब के अनुभव जानने की इच्छा है. ऐसा सुझाव दे की हिन्दी ऑन लाइन और ऑफ लाइन दोनों चले. आशा है कि आप सब के उत्तम विचार अवश्य मिलेगा.
आग्रिम धन्यवाद के साथ!
आपका
इस देश का जंतु

टिप्पणियाँ

  1. लैपटॉप से ये सहूलियत रहेगी कि आप इसका प्रयोग कहीं बाहर आने जाने के समय भी कर सकते हैं. इंटेल सेंट्रिनो कोर टू ड्यूओ का कोई सा भी खरीदें. लेनोवो, ऑसुस या डेल का. ये ध्यान रखें कि स्क्रीन में चमक न हो (मैट फिनिश हो), चलाने पर गर्म न होता हो इत्यादि. रहा सवाल हिन्दी का तो सब नए कम्प्यूटर में हिन्दी चकाचक चलता है. यदि कोई विंडोज 7 अपग्रेड का ऑफर दे रहा हो तो भी ठीक है क्योंकि उसमें हिन्दी का बढ़िया, अंतर्निर्मित समर्थन है.

    जवाब देंहटाएं
  2. यह तो भारत के हिसाब से वहाँ के क्म्प्यूटर ज्ञानी ही बतायेंगे..हमारी तरफ से तो शुभकामनाऐं ले लिजिये.

    जवाब देंहटाएं
  3. भाई एस कुमार जी,
    आप इंस्क्रिप्ट वाली समस्या 'वैज्ञानिक एवं तकनीकी हिन्दी समूह' (http://groups.google.com/group/technical-hindi/) पर रखें । कई लोग बता देंगे।

    दुर्भाग्य से मैं टाइप करने के लिये शुरू से ही फोनेटिक कुंजीपट इस्तेमाल करता हूँ। इसके अतिरिक्त मैं अब एमएस वर्ड भी प्रयोग नहीं करता। इसके स्थान पर मुक्तस्रोत एवं नि:शुल्क 'ओपेनआफिस' प्रयोग करता हूँ।

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

अहीर शब्द की उत्पत्ति और उसका अर्थ

प्रगतिशील कवि केदारनाथ अग्रवाल की काव्य रचना : युग की गंगा

हिंदी पखवाड़ा प्रतियोगिताओं के लिए प्रमाण-पत्र